आबूधाबी को विश्व का प्रमुख स्पोर्ट्स टूरिज्म डेस्टिनेशन चुना गया

आबू-धाबी में पिछले कुछ समय में विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा चुका है. आबू-धाबी द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र में बदलाव एवं विकास किया गया है

हैंड इन हैंड 2019: मेघालय में भारत-चीन संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू

हैंड इन हैंड 2019 : भारत और चीन के बीच मेघालय के उमरोई छावनी में संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू हुआ। यह संयुक्त राष्ट्र के जनादेश के तहत आयोजित एक वार्षिक सैन्य अभ्यास है। यह 7 दिसंबर से 20 दिसंबर, 2019 के बीच आतंकवाद के खिलाफ एक थीम के साथ आयोजित किया जाएगा। 

तिब्बत सैन्य कमान (चीन की ओर से) के लगभग 130 सैनिक और समान संख्या में भारतीय सैन्यकर्मी भाग लेंगे। अभ्यास की योजना कंपनी स्तर पर संबंधित बटालियन मुख्यालय के साथ की जाती है।

 

पैरामिलिट्री फोर्सेस ने खादी का यूनीफॉर्म में इस्तेमाल किया

अर्धसैनिक बल के जवान अब खादी की वर्दी पहनेंगे, जैसा कि गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में जारी किया था। अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के प्रमुखों को मेक-इन-इंडिया उत्पादों का उपयोग करने का निर्देश दिया।अब, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और असम राइफल्स के 10 लाख से अधिक सैनिक होंगे। खादी की वर्दी पहनें।

मानवाधिकार दिवस 2019: सब कुछ जिसे आप जानना चाहते हैं

भारत में सितंबर 1993 में मानव अधिकार कानून अस्तित्व में आया। भारत सरकार ने 12 अक्टूबर, 1993 को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का गठन किया। 

मानवाधिकार दिवस 2019: मानवाधिकारों को मान्यता देने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए हर साल 10 दिसंबर को यह दिवस मनाया जाता है। इसमें मुख्य रूप से नागरिक और राजनीतिक अधिकारों पर आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक अधिकार और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताएं शामिल हैं।

भारत में 28 सितंबर, 1993 को मानव अधिकार कानून अस्तित्व में आया। उसके बाद, भारत सरकार ने 12 अक्टूबर, 1993 को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) का गठन किया। आयोग के अधिकार क्षेत्र में कई अधिकार शामिल हैं जैसे आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकार।

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती 2020: 1216 अप्रेंटिस पदों के लिए करें आवेदन

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती 2020: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ईस्ट कोस्ट अप्रेंटिस भर्ती के तहत बड़ी संख्या में रिक्तियों को लागू किया गया है। अप्रेंटिस पदों के लिए कुल 1216 रिक्तियां हैं, जिनमें से 10 पद पूर्व कोस्ट रेलवे, मुख्यालय के लिए, 250 कैरिज रिपेयर वर्कशॉप, मानकेश्वर भुवनेश्वर के लिए, खुरदा रोड बलजं के लिए 317, वाल्डेयर बसपा के लिए 553 और संबलपुरबलजाने के लिए 86 पद हैं। हैं।